26th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

26th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग 196 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 4 लाख 16 हजार 686 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 18589 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- अमेरिका में कोरोना वायरस से हाल बुरा, बन सकता है कोरोना का अगला बड़ा केंद्र

भारत में कोरोना के मामले (Cases of Corona Virus in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आकड़ों के अनुसार आज भारत में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव भारतीय पीड़ितों की संख्या 647 पहुंच चुकी है। भारत मेें मौजूद विदेशी मरीजों की संख्‍या 47 है। अभी तक 45 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंंकड़ों के मुताबिक इस संंक्रमण से 16 लोगों की मौत हुई है। आज एक दिन में 6 लोगों की मौत हुई हैैै।

इसे भी पढ़ें- आपके शरीर को कैसे प्रभावित करता है कोरोना वायरस? जानिए आसान भाषा में..

न लॉक डाउन, न बाजार बंद, फिर भी कोरोना को हराया, द. कोरिया से हमें सबक लेनी चाहिए

भारत की जनसंख्या पर निर्भर है कोरोना को हराना: डब्ल्यूएचओ

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।